Friday , September 30 2022

अंबानी परिवार नहीं बसेगा लंदन में

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने अपने चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार के 49-बेडरूम वाले यूके के ‘स्टोक पार्क’ में रहने वाली मिड-डे की रिपोर्ट का खंडन किया है। इस रिपोर्ट को ‘आधारहीन’ बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्पष्ट किया, ‘चेयरमैन और उनके परिवार की लंदन या दुनिया में कहीं और स्थानांतरित होने या रहने की कोई योजना नहीं है।’

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अंबानी ने 592 करोड़ रुपए की लागत से 300 एकड़ जमीन खरीदी है। इस रिजॉर्ट में 49 बेडरूम भी हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि महामारी में लॉकडाउन के दौरान अंबानी परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई थी। और मुकेश अंबानी के परिवार ने इस साल दिवाली भी लंदन के नए घर में मनाई। लेकिन देर शाम रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसका खंडन कर दिया।

अंबानी की दुनिया के किसी भी कोने में बसने की योजना नहीं है

आरआईएल द्वारा जारी बयान में कहा गया कि “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड यह स्पष्ट करना चाहती है कि चेयरमैन और उनके परिवार की, लंदन या दुनिया के किसी दूसरे कोने में स्थानांतरित होने या रहने की कोई योजना नहीं है।

अंबानी ने क्यों खरीदी लंदन में जायदाद?

कंपनी की तरफ से यह भी स्पष्ट किया गया कि अंबानी परिवार ने लंदन में जायदाद क्यों खरीदी। बयान में लिखा है, रिलायंस समूह की कंपनी आरआईआईएचएल ने लंदन में स्टोक-पार्क एस्टेट को खरीदा है और इस हेरिटेज संपत्ति को एक गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में बदलने की योजना है। कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण से समूह के तेजी से बढ़ते उपभोक्ता कारोबार में इजाफा होगा। साथ ही यह विश्व स्तर पर भारत की मशहूर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का भी विस्तार करेगा।