Friday , September 30 2022

पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नजर आयेंगे अक्षय कुमार, फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर हुआ रिलीज

मुम्बई। Akshay Kumar की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर सोमवार को रिलीज़ किया गया। अक्षय कुमार इस फ़िल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभा रहे हैं जबकि 2017 मिस वर्ल्ड विजेता Manushi Chhillar राजकुमारी संयोगिता के रूप में नज़र आएंगी।
यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और मोहम्मद गौरी के खिलाफ उनके युद्ध पर आधारित है। दो मिनट और 53 सेकेंड के ट्रेलर में शंकर-एहसान-लॉय के संगीत के साथ सांसें रोक देने वाले कई दृश्य देखे जा सकते हैं।


अक्षय ने ट्विटर पर पृथ्वीराज का ट्रेलर साझा करते हुए Akshay Kumar ने लिखा,“ शौर्य और वीरता की अमर कहानी… यह है कहानी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की। फ़िल्म हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज़ हो रही है। देखें सम्राट पृथ्वीराज चौहान यशराज फ़िल्म्स के साथ तीन जून को अपने नज़दीकी थियेटर्स में। ” अक्षय और मानुषी के अलावा फ़िल्म में Sanjay Dutt बतौर काका कान्हा, Sonu Sood बतौर चांद बरदाई, Ashutosh Rana बतौर जयचंद्र और मानव विज बतौर Mohammad Ghori नज़र आयेंगे। यह फिल्म पहले 13 नवंबर 2020 को दिवाली पर रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण तारीख़ को आगे बढ़ा दिया गया। बाद में इसकी रिलीज़ डेट 21 जनवरी, 2022 निर्धारित हुई लेकिन कोरोना से वैरियंट ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण इसे भी आगे बढ़ाना पड़ा।

अंतत:, तीन जून को पृथ्वीराज हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज़ होगी। पृथ्वीराज को यशराज फ़िल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं जिन्होंने 1991 के लोकप्रिय टीवी नाटक ‘चाणक्य’ और फ़िल्म ‘पिंजर’ का भी निर्देशन किया था।