Friday , September 30 2022

तालिबान से दोस्ती में पाकिस्तान के 8 जवानों की गई जान

दिल्ली : तालिबान से दोस्ती अब पाकिस्तान को ही भारी पड़ रहा है। पाकिस्तान से लगने वाली अफगानिस्तान की सीमा पर आंतकी हमले में अभी तक कई जवानों की मौत हो गई है। इस बीच पिछले दो दिनों में पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के क्षेत्रों में सीमा पार से हुए हमले और बम विस्फोटों में 8 और पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है और एक अन्य घायल हो गया है।

डॉन अखबार ने पाकिस्तान सशस्त्र बलों के मीडिया विंग के हवाले से बताया है कि अफगानिस्तान के अंदर के आतंकवादियों ने मंगलवार और बुधवार के बीच कुर्रम जिले में दोनों देशों की सीमा पर लगे बाड़ को पार करने का प्रयास किया था।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कबायली जिले में सीमा पार करने के प्रयास को विफल कर दिया। इस दौरान हुई भारी गोलीबारी में दो सैनिकों की मौत हो गई। इसके अलावा लक्की मारवत को मियांवाली जिले से जोड़ने वाली एक व्यस्त सड़क पर मंगलवार को गश्ती के दौरान हुए हमले में चार पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए।

वहीं, एक दूसरी घटना में लक्की शहर के पास एक पुलिस के प्रमुख पर हमला किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटारसाइकिल सवार हथियारबंद लोगों ने पुलिस वैन पर फायरिंग कर भाग गए। न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद पुलिस की टुकड़ी मौके पर पहुंचकर हमलावरों की तलाश करने के लिए इलाके में तलाशी शुरू कर दी थी