Wednesday , October 5 2022

योगी कैबिनेट से 13 प्रस्तावों को मंजूरी, एडवोकेट अजय मिश्रा होंगे प्रदेश के महाधिवक्ता

लखनऊ। मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।
जानकारी अनुसार योगी कैबिनट से कुल 13 प्रस्ताव पास हुए। इसमे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के 24 राजपत्रित पदों पर खिलाड़ियों की यूपी के 9 विभागों सीधी नियुक्ति की जाएगी। ओलंपिक, एशियन गेम्स और कॉमन वेल्थ के खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा। 01 सितंबर 2020 के बाद से पदक जीतने वाले खिलाड़ी सीधे अधिकारी बन सकेंगे। बीडीओ, बीएसए, डीपीआरओ, सहायक खेल अधिकारी, नायब तहसीलदार आदि पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इसके आलवा यूपी सरकार ने पांच हवाईअड्डों के मेंटीनेंस का एमओयू साइन किया है। जहां से हवाई सेवाओं का अब विस्तार होगा। सरकार इसके लिए 7 करोड़ रुपया प्रति वर्ष मेंटीनेंस पर खर्च करेगी। सरकार ने भातखंडे संगीत महाविद्यालय का नाम बदल कर ‘भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय किया है। अब इसे यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है। संगीत कला के अन्य महाविद्यालय अब इससे सम्बद्ध होंगे।

कैबिनेट ने सीनियर एडवोकेट अजय मिश्रा को प्रदेश में महाधिवक्ता नियुक्त किया। कैबिनेट 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का विधानमंडल बजट सत्र चलेगा।